कर्नाटक की सारा को एमबीए की पढ़ाई के लिए पी.एम. मोदी की मदद से मिला एजुकेशन लोन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर एक बार पत्र लिखने पर कर्नाटक के मांड्या की मुस्लिम छात्रा सारा को एजुकेशन लोन दिलाकर मदद की है.

सारा अपने परिवार में अकेली बेटी है, वो उच्च शिक्षा लेना चाहती थी लेकिन इसके लिए उसके पिता के पास पैसे नहीं थे. जिसके चलते बैंक भी उसे एजुकेशन लोन देने के लिए तैयार नहीं थे. थक-हारकर उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर लोन दिलाने में मदद करने की अपील की. पीएमओ के आदेश पर छात्रा को बैंक ने 1.5 लाख रुपए का लोन स्वीकृत कर दिया. छात्रा के पत्र पर प्रधानमंत्री मोदी के कार्यालय ने तत्काल एक्शन लेते हुए कर्नाटक के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सारा को लोन दिलाने में मदद करने का आदेश दिया. पीएमओ के आदेश के बाद सारा को विजया बैंक से एजुकेशन लोन मिल गया. 21 वर्षीय बीबी सारा को केंद्र सरकार की योजना ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ योजना के तहत ऋण मिला है.

लोन स्वीकृत होने के बाद सारा ने अपनी खुशी जाहिर की है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है उसने कहा, ‘इतनी बड़ी आबादी वाले देश में मोदी जी ने मुझे जवाब दिया और मेरी मदद की इसके लिए मैं उनकी शुक्रगुजार हूं.’ सारा बैंकिंग में करियर बनाना चाहती है और एक अच्छी बैंकर बनकर बहुत कुछ करना चाहती हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *