राजीव दीक्षित के मृत्यु के कारण और रहस्य

यहाँ पर हम पूज्यनीय राजीव दीक्षित की मृत्यु के कारणों पर चर्चा करेगे, इससे पहले हमने उनके जन्म और जीवन का संक्षिप्त परिचय दिया था, अगर आपने उस लेख को नहीं पढ़ा है तो निचे दिए लिंक पर क्लिक करे।
राजीव दीक्षित कौन थे, उनका जन्म, उनका गांव ! उनका जीवन परिचय।

आदरणीय/श्री राजीव दीक्षित की मृत्यु कैसे हुई यह एक रहस्य बनकर रह गया है। मृत्यु का दिन 30 नवम्बर 2010, दिन मंगलवार, स्थान भिलाई, मृत्यु का कारण – बाबा रामदेव के कहे अनुसार दिल का दौरा,बी0पी0,मधुमेह। जो एक पुर्ण सत्य नहीं है क्योंकि राजीव भाई अपने जीवन काल में ही बता चुके थे कि उन्हें लगभग 18साल से कोई बिमारी नहीं हुई है।

वो कोई अंग्रेजी दवा उपयोग नहीं करते थे और न ही डॅाक्टर के पास गये थे तो अचानक उनकी मृत्यु कैसे हुई? ये भी माना जाता है कि एस0के0गार्क पंतजलि के ट्रस्टी है, पंतजली योगपीठ में इन्होंने कई करोड़ लगा रखे है ये आस्था चैनल के डाईरेक्टर भी है इनकी एक निजी कम्पनी भी है। जो करोड़ो रूपये के फ्लैट बनाकर बेचती है। पंतजलि की शुरूआत राजीव दीक्षित के मरनोपरान्त होना यह भी इशारा करते हैं। राजीव दीक्षित बाबा रामदेव के साथ रहा करते थे औैर स्वदेशी का प्रचार -प्रसार किया करते थे। वह लाखों लोगों प्रोत्साहित करते थे जिससे काफी लोग प्रभावित हुए थे?

मरनोपरान्त राजीव दिक्षित के शरीर का रंग काला,नीला पड़ जाना यह साफ संकेत देता है कि उनकी मृत्यु प्राकृतिक न होकर हत्या थी। विदेशी कम्पनी और भारत के कुछ लालची लोग शामिल थे। उनके मृत्यु के बाद तुरंत जला दिया गया बिना किसी कानूनी कारवाई के, न ही पोस्ट्मॉःटेम किया गया और न ही ज्यादा लोगों को उनके पार्थिव शरीर देखने का मौका। कुछ घंटो में ही उनका अंतिम सांस्कार कर दिया गया।

लेकिन ऐसा मेरा मानना है अभी भी देर नहीं हुई है उनके मौत का सी0बी0आई जाँच करवानी चाहिए क्योकि अभी भी गाँधी जी को किसने मारा का केश चल ही रहा है तो राजीव दिक्षित का क्यों नही हो सकता है।

अब आगे के अघ्याय में हम उनके बड़े-से-बड़े और छोटे-से-छोटे कार्यो/व्याखान प्रकाशित करेगें, धन्यवाद।

3 thoughts on “राजीव दीक्षित के मृत्यु के कारण और रहस्य

  • सितम्बर 2, 2018 at 10:57 अपराह्न
    Permalink

    में आप की बात से सहमत हूँ

    Reply
  • सितम्बर 19, 2018 at 7:04 अपराह्न
    Permalink

    CBI JANCH HONI CAHIYE

    Reply
  • दिसम्बर 4, 2018 at 9:34 अपराह्न
    Permalink

    Cbi jaanch se kya hoga san jagah to corruption hai

    Reply

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *